रिलेशनशिप में फॉलो करें ये 5 गोल्‍डन रूल्‍स, पार्टनर कभी नहीं छिपाएगा कोई भी बात

एक दूसरे का साथ देने का वादा दोनों लोगों को करना जरूर चाहिए.  कि आप उनकी हर बात को समझने की कोशिश करेंगे भरोसा दिलाएं.

Golden Rules Of Relationships: रिलेशनशिप को मजबूत बनाने का काम जब हम किसी रिश्‍ते में जाते हैं तो आपसी विश्‍वास, प्‍यार और भरोसा  करता है.

कई रिलेशनशिप में यह देखने को मिलता है कि समय के साथ उनके बीच की आपसी अंडरस्‍टैंडिंग, Trust कम होने लगती है और धीरे धीरे एक दूसरे का साथ बोझ Critical बनने लगता है.

 कमियां निकालने लगते हैं लोग एक दूसरे में,और कुछ बातें शेयर करना बंध कर देते हैं जो रिश्‍तों की मजबूती के लिए बहुत जरूरी होता है.

लेकिन जब तक आपको यह महसूस होने लगता है तब तक कि आपका पार्टनर आपसे कोई बात छिपा रहा है या आपको बताना नहीं चाहता या तो नहीं पसंद है तो ये आपके लिए चिंता की बात बन सकती है.

 अगर आप को भी  रिलेशनशिप में ये सारे अनुभव कर रहे हैं तो यहां निचे बताए गए ५ गोल्‍डन रूल्‍स को फॉलो कर आपके पार्टनर के छिपाने की आदत को दूर कर सकते हैं.

इन 5 गोल्डन रूल्स को फॉलो करें

  • गुस्सा ना करे – इस बात का रूल बनाएं कि अगर पार्टनर कोई भी बात बताए तो गुस्‍सा नहीं करना है. दरअसल कई कोई बार लोग पार्टनर से इसलिए बात छिपाते हैं कि वो गुस्‍सा हो जाते हे और इस बात को छुपाने के लिए वे एक के बाद एक झूठ पर झूठ  बोलते चले जाते हैं.
  • हर छोटी -छोटी बात बताने का करें वादा- रिश्ते में कपल एक-दूसरे से हर एक बात शेयर करते हैं. ये आदत उनके बीच भरोसा जगाए और बढ़ाये रखने का काम करती है. लेकिन अगर समय के साथ साथ ये आदत में बदलाव आने लगता है तो आप आपके पार्टनर के साथ वादा करें कि आप दोनों हर वो बात बया साझा करेंगे जो एक दूसरे से जुड़ी हो.
  • हर वक़्त साथ निभाने का वादा- आप साथ में ये भी वादा करें कि आप हमेशा हर हालत में एक दूसरे का साथ देंगे और दुनिया में सबसे पहले आपकी बात पर यकीन करेंगे. अगर आप ऐसा करते हो तो यकीन मानिए कि आपका पार्टनर हर स्थिति में आपसे हर सब बात शेयर करेगा और अपने खुपिया सीक्रेट को सेफ समझेगा.
  • करें प्यार का वादा- अपने पार्टनर को हमेशा इस बात का वादा करते रहिये की आप उससे कितना भी नाराज हो जाएं लेकिन प्‍यार (Love) सबसे ज्‍यादा उसे ही करते रहेंगे . ये वादा उन्‍हें कभी भी गलत करने से रोक लेगा और वह हर situation स्थिति में आप पर Trust भरोसा बनाए रखेगा.
  • साथ प्रॉब्‍लम सॉल्‍व करने का वादा- अगर आप यही चाहते हैं कि आपका पार्टनर हर बात आपके साथ शेयर करे तो उसे भरोसा दिलाएं कि आप किसी भी हाल में पार्टनर पर शक नहीं करना हे और हर तरह की समस्‍या समाधान से निकालने में उसकी मदद करेंगे.  ना कि खामिया जज करेंगे.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सभी जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. )

3 thoughts on “रिलेशनशिप में फॉलो करें ये 5 गोल्‍डन रूल्‍स, पार्टनर कभी नहीं छिपाएगा कोई भी बात

  1. Pingback: डायबिटीज का खतरा कैसे होता है कम एक्सरसाइज करने से? स्टडी में सामने आई वजह
  2. Pingback: बीट रूटन्यूट्रिशन का पावर हाउस है, सर्दियों के मौसम में अपनी डाइट में शामिल करना न भूलें, जानें फा
  3. Pingback: Shraddha Like Murder Case In Azamgarh Lover Turned Out As Murderer Of Married Girl Dead Body Chopped - आजमगढ़ में श्रद्धा जैसा हत्याकांड: प्रेमी ही निकला कातिल,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *